Tuesday, September 27, 2022

अमिताभ बच्चन के घर में लगी इस पेंटिग कि कीमत उड़ा देगी आप के होश, आखिर क्या है खास इस पेंटिग में?

- Advertisement -

अमिताभ बच्चन : बॉलीवुड की चकाचौंध दुनिया और सेलेब्स के महंगे और एंटीक शौक इससे तो सभी वाकिफ हैं. बॉलीवुड स्टार अपने घरों में यूनिक चीजें रखना पसंद करते है. उन्हीं में से एक हैं बिग बी जिन्हें अपने घर में एंटीक कलेक्शन रखने का शौक है. उनके घर में कई ऐसी एंटीक चीजें देखने को मिलेगी.  आज कल बिग के घर की एक पेंटिग तेजी से वायरल हो रही है. आखिर क्या खास बात है इस पेंटिग में आज हम आप को बताने जा रहे हैं.

अमिताभ के घर में लगी पेंटिग ने सभी का खींचा ध्यान

अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन

दरअसल बिग बी ने दिवाली के मौके पर अपनी फैमिली के साथ वाली एक फोटो शेयर की थी, लेकिन लोगों का ध्यान अमिताभ से ज्यादा पीछे लगी पेंटिंग की तरफ ज्यादा गया. आप तस्वीर में देख सकते हैं अमिताभ अपने परिवार के साथ बैठे हुए हैं और उनके पीछे एक तस्वीर नजर आ रही है जिसमें एक बैल बना हुआ है. सोशल मीडिया पर ये तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. अमिताभ के फैंस इस तस्वीर को देख सोच में पड़ गए कि आखिर बैल की पेंटिग बिग बी ने अपने घर में क्यों लगा रखी है.

तस्वीर कि कीमत सुन उड़ जायेंगे होश

- Advertisement -

आप को बता दें ये कोई ऐसी वैसी पेटिंग नहीं  है, आपको जब हम इस पेंटिंग की कीमत बतायेंगे तो आप दंग रह जायेंगे. बिग बी की दीवार पर लगी पेंटिंग की कीमत चार करोड़ बताई जा रही है. अब इतने बड़े लिजेंड स्टार के घर में इतनी महंगी पेंटिंग का होना कोई बड़ी बात नहीं है. लेकिन बच्चन फैमिली के लिए इस पेंटिंग की कीमत से ज्यादा इसकी वास्तु शास्त्र अहमियत ज्यादा है.

Pic source-social media

क्यों लगाया जाता है बैल की पेंटिग

- Advertisement -

ऑफिस या घर में लोग बैल कि पेंटिग इसलिए लगाते हैं क्योंकि बैल को आर्थिक समृद्धि, तेजी और आशीर्वाद का प्रतीक माना जाता है. इस पेंटिग को मंजीत बावा ने बनाया है जिनका जन्म पंजाब के दौड़ी शहर में हुआ था. वे भारतीय मैथलॉजी और संस्कृति पर पेंटिग बनाते थें, जिसकी प्रदर्शनी लगाती थी और उनकी पेंटिग की कीमत चार से पांच करोड़ होती थी.

अमिताभ बच्चन
Pic source-social media

बिग बी आज भी हैं एनर्जी से भरपूर 

अमिताभ बच्चन
Pic source-social media

अमिताभ बच्चन का भी कहना है कि बैल कि पेंटिग घर में लगाने से घर से नेगेटिव एनर्जी दूर रहती है और सुख समृद्धि बनी रहती है. बता दें सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आज भी अपने अभिनय और पर्सनेलिटी से करोड़ों दिलों में राज करते हैं. उम्र के इस पड़ाव में भी बिग बी एनर्जी से भरपूर हैं,  कई फिल्मों में काम करने के साथ साथ वे कौन बनेगा करोड़पति शो भी होस्ट करते हैं जिसे दर्शक खूब पसंद करते हैं.  इसमें कोई दो राय नहीं कि अमिताभ के स्टाइल और अभिनय को कोई मात नहीं दे सकता.

यह भी पढ़े : अजय देवगन को फ़िल्म तानाजी के लिए मिला बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular