Saturday, April 13, 2024

लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज़ का विडियो वायरल, अब हिन्दू संगठन करेंगे सुन्दरकाण्ड पाठ

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ: लखनऊ में बने लूलू मॉल के भीतर नमाज़ पढ़ने का कथित विडियो वायरल होने के बाद सियासत गरमा गई है. इसे लेकर अखिल भारत हिन्दू महासभा ने चेतावनी दी है. अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा है कि अगर मॉल में दोबारा नमाज़ पढ़ी जाएगी तो मॉल में सुन्दरकाण्ड का पाठ भी किया जायेगा. सोशल मीडिया पर वायरल हुए विडियो में दिख रहा है कि 6 से 7 लोग ज़मीन पर बैठकर नमाज़ अदा कर रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि ये लोग लूलू मॉल में नमाज़ पढ़ रहे हैं. ये विडियो वायरल होने के बाद सवाल उठ रहे हैं कि आखिर किसी मॉल में धार्मिक गतिविधियों को कैसे अंजाम दिया जाता है.

https://twitter.com/VikasPronamo/status/1547210273982885889

लूलू मॉल में सुन्दरकाण्ड करेंगे हिन्दू संगठन

हिन्दू संगठनों ने इसे बड़ा मुद्दा बना लिया है. लखनऊ में अखिल भारत हिन्दू महासभा के नेता शिशिर चतुर्वेदी ने मॉल में नमाज़ पढने का विरोध किया है. उन्होनें लूलू मॉल पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं. पत्र में कहा गया है, ‘लखनऊ के विवादित लूलू मॉल में कुछ लोगों द्वारा नमाज़ पढ़ी गई है. यह सर्वविदित है कि इस मॉल के बारे में उद्घाटन से पहले ही सोशल मीडिया पर चल रहा था कि यहाँ पर लवजिहाद को बढ़ावा दिया जाता है. मॉल में 70% एक धर्म के लड़के व अन्य धर्म की लड़कियों की भरती की जाती है. हिन्दू महासभा मांग करती है कि सरकार अपने पूर्व के आदेशों का पालन कराए, जिनके तहत सार्वजनिक स्थलों पर नमाज़ नहीं पढ़ी जा सकती. अगर इस मॉल में दोबारा नमाज़ पढ़ी जाएगी तो हिन्दू महासभा के लोग विवश होकर मॉल में आकर विरोध प्रदर्शन करेंगे और सुन्दरकाण्ड का पाठ करेंगे.’

मॉल के मैनेजमेंट को विडियो का कोई अंदाजा नहीं

अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने अपने पत्र में दावा किया है कि लखनऊ के लूलू मॉल को बनाने में काफी मात्रा में काला धन लगा है. पत्र में सनातन धर्म के लोगों से मॉल का बायकाट करने के अपील भी की गई है. सूत्रों के मुताबिक़ कहा गया है कि, ‘मॉल के मैनेजमेंट को इस विडियो का कोई अंदाजा नहीं है. हम विडियो में नमाज़ पढ़ते दिख रहे लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं. मॉल के अन्दर हम इस बात की इजाज़त बिलकुल नहीं देते हैं. कंपनी की पालिसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने काटा था फीता

बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार 10 जुलाई को ही लूलू मॉल का फीता काट कर उद्घाटन किया था. यह लखनऊ का सबसे बड़ा मॉल बताया जाता है. लूलू मॉल 2.2 दशमलव वर्गफुट में बना है. मॉल में 15 रेस्टोरेंट और कैफ़े हैं. 25 ब्रांड आउटलेट के साथ फ़ूडकोर्ट भी है. जिसमे 1600 लोग एक साथ बैठ सकते हैं. इसके आलावा यहाँ 11 स्क्रीन वाला पीवीआर सुपरप्लेक्स भी जल्द ही शुरू होने वाल है.

ये भी पढ़ें : मशहूर एक्टर-डायरेक्टर प्रताप पोथेन का चेन्नई के फ़्लैट में मिला शव

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here