Thursday, September 22, 2022

जब आत्महत्या के लिए मजबूर हो गईं थीं सपना चौधरी

- Advertisement -

हरियाणा के महिपालपुर में जन्म लेने वाली सपना चौधरी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उनके गानों और लटके-झटकों से देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोग झूम उठते हैं। हरियाणा से लेकर मुंबई तक का सफर अपने टैलेंट के दमपर तय करने वाली सपना ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया जिसका नतीजा ये रहा कि आज सपना चौधरी ब्रांड बन चुकी हैं।

आज डांसर के नाम से ही महफिलों में लाखों की भींड़ मिनटों में इकट्ठी हो जाती है। सपना के चाहने वालों में बच्चों से लेकर बूढ़ों तक सब शामिल होते हैं। कहा तो ये भी जाता है कि सपना के शो के टिकट ब्लैक में भी बिकते हैं।

- Advertisement -

बता दें, सपना चौधरी ने जो नाम आज कमाया है उसका श्रेय उनकी कड़ी मेहनत को जाता है। उनकी राह में मुसीबतें बहुत आईं जिन्होंने उन्हें तोड़ना चाहा लेकिन वे डटी रहीं जिसका नतीजा आप सबके सामने है।

- Advertisement -

आज भले ही सपना आपको महंगी गाड़ियों और ऐशो-आराम की ज़िंदगी जीती दिख रही हों लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब सपना चौधरी पर गरीबी का साया था।

पिता की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 18 साल की उम्र में सपना ने अपने पिता को खो दिया था जिसके बाद उनके कंधों पर परिवार की जिम्मेदारी आ गई थी। वे बचपन से डांसर नहीं बनना चाहती थीं लेकिन समय और परिस्थितियों ने उन्हें इस लाइन में धकेल दिया।

नित संघर्ष और लोगों की आढ़ीं-टेढ़ी बातें सुन-सुनकर सपना ने हरियाणवी इंडस्ट्री में पहचान स्थापित की। उन्होंने अपने डांस और सिंगिंग के टैलेंट से सभी के दिल में जगह बनाई। हालांकि, एक समय ऐसा भी आ गया था जब सपना चौधरी ने आत्महत्या का प्रयास किया था।

आत्महत्या का प्रयास

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सपना का नाम विवादों से काफी जुड़ा रहा है। कहा जाता है कि 17 फरवरी 2016 को सपना ने गुरुग्राम के चकरपुर गांव में एक रागिनी गाई थी। इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने उनपर निशाना साधा था। उनका चारों तरफ विरोध किया जा रहा था। इस सबसे परेशान होकर सपना ने ज़हर खाकर जान देने की कोशिश की थी।

हालांकि, उन्हें समय पर अस्पताल ले जाकर बचा लिया गया था। इसके बाद तकरीबन 15 दिन वे आईसीयू में भर्ती रही थीं।

इस सबके बावजूद भी सपना का क्रेज़ हरियाणा में कम नहीं हुआ। उन्होंने अस्पताल से निकलने के बाद अपने काम पर फोकस करने का फैसला किया। धीरे-धीरे सपना का हार्ड वर्क सक्सेसफुल हुआ और उनके एक के बाद एक गाने सपरहिट हुए।

वीर साहू से की शादी

बात करें सपना की पर्सनल लाइफ की तो डांसर ने अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रैंड वीर साहू से 24 जनवरी 2020 को शादी की थी। एक इंटरव्यू के दौरान सपना ने बताया था कि, जब वीर को उन्होंने पहली बार देखा था तो उन्हें वे बड़े ही खड़ूस लगे थे। हालांकि, जब उनकी मुलाकात एक अवॉर्ड फंक्शन में हुई तो उनका यह भ्रम टूट गया। यहां वीर ने उनसे बहुत अच्छे से बात की जिससे सपना काफी इंप्रेस हुईं थी। यहीं से दोनों की दोस्ती की शुरुआत हुई। धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों चार साल तक रिलेशनशिप में रहे। इसके बाद सपना ने साल 2020 की शुरुआत में वीर से शादी कर ली और अब वे एक बच्चे की मां भी बन चुकी हैं।

ये भी पढे़ें- युद्ध मे फ़से युक्रेन मे हो चुकी है इन बॉलिवुड फिल्मों की शूटिंग

 

 

 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular