Thursday, May 23, 2024

खूबसूरती में ऐश्वर्या रॉय को भी मात देती हैं मशहूर विलेन डैनी की पत्नी

- Advertisement -
- Advertisement -

हिंदी सिनेमा को सफल बनाने में जितना योगदान हीरो-हीरोइन का रहा है उनसे कहीं ज्यादा विलेन का रहा है। एक विलने ही होता है जो कहानी को उस मोड़ पर ले जाता है जहां हीरो अपनी बहादुरी का प्रदर्शन कर पाता है।

गुज़रे ज़माने की फिल्मों को उठाकर देखें तो कई ऐसे विलेन्स मिल जाएंगे जिन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज किय़ा है।

इन्हीं में एक नाम डैनी डेन्जोंगपा का है। साल 1971 में मेरे सपने नामक फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाले डैनी अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों पर अलग ही छाप छोड़ने में कामयाब हुए हैं।

80-90 के दशक में डैनी ने अपनी एक्टिंग से फिल्म इंडस्ट्री में अलग ही पहचान स्थापित की थी।

ये भी पढ़ें- चुनाव जीतकर ग्राम प्रधान बनी छात्रा पहुंची यूक्रेन, फंसने पर खुली पोल – Story24

डैनी को ऑफर हुआ था ‘गब्बर सिंह’ का रोल

कहा जाता है कि 1973 में रिलीज़ हुई फिल्म धुंड में उन्होंने निर्दयी ठाकुर की भूमिका निभाकर लोगों को इतना प्रभावित किया थि शोले के गब्बर सिंह के लिए रमेश सिप्पी ने डैनी को ही सिलेक्ट किया था। हालांकि, बिज़ी होने के कारण उनके हाथ से यह बिग बजट फिल्म चली गई थी।

बता दें, उस ज़माने के मशहूर अभिनेता डैनी डेन्जोंगपा का कई अभिनेत्रियों के साथ रिश्ता रहा। इनमें परवीन बॉबी से लेकर किम यशपाल तक ज्यादातर टॉप एक्ट्रेसेस का नाम शामिल है।

मां ने की थी बहू की तलाश

हालांकि, इस सबके बावजूद एक्टर ने एक सिंपल सिक्कमी लड़की से शादी रचाई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1989 में डैनी की मां की मुलाकात सिक्किम के शाही परिवार की अंतिम उत्तराधिकारी से हुई थी। इनका नाम गाबा था। डैनी की मां को गाबा पहली ही नज़र में भा गई थीं। उन्होंने मन ही मन फैसला कर लिया था कि इसे ही अपने घर की बहू बनाएंगी।

शादी से पहले गाबा को किया था डेट

हालांकि, जब मां ने एक्टर को इस विषय में बताया तो वे शादी के लिए राजी नहीं हुए। उन्होंने साफतौर पर मना कर दिया। डैनी का मानना था कि किसी अंजान लड़की के साथ पूरी जिंदगी नहीं गुजारी जा सकती। परिजनों के ज्यादा कहने पर उन्होंने गाबा को कुछ समय के लिए डेट करने का फैसला किया।

कहा जाता है कि डैनी और गाबा लंबे वक्त तक एक अच्छे दोस्त रहे, बाद में दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया जिसके बाद उन्होंने 1990 में शादी कर ली।

गौरतलब है, डैनी और गाबा अब दो बच्चों के माता-पिता हैं। उनकी जिंदगी काफी खुशहाली से बीत रही है।

ये भी पढ़ें- गरीबी में जी रही बहन की तस्वीर देख भावुक हुए सीएम योगी – Story24

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here