Friday, September 23, 2022

चुनाव के नतीजों से पहले राकेश टिकैत बोले – ‘देश को बचाने के लिए…

- Advertisement -

चुनाव के नतीजे आने से पहले हर साल कोई न कोई ईवीएम से छेड़खानी के मुद्दे को लेकर अपने विचार ज़रूर व्यक्त करता है. इस साल 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को सामने आएंगे, उस से पहले भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत ने ईवीएम से छेड़खानी की आशंका ज़ाहिर करी है. अपनी आशंका ज़ाहिर करते हुए राकेश टिकैत सरकार पर तंज कसते हुए यह भी कहा की ‘यूनिवर्सिटी में फेल होने वालों को भी पास होने का सर्टिफिकेट मिलेगा’ इसके बाद टिकैत के इस टिपण्णी पर लोगो ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.

किसानों से कहा करनी होगी रखवाली

- Advertisement -

आशंका ज़ाहिर करने के पीछे की वजह टिकैत ने बताई की ‘सरकार ने उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में इसी तरह का हथकंडा अपनाया था’ जिसके चलते उन्हें शक है की वही हथकंडा सरकार दोबारा अपनाएगी. टिकैत ने सतर्कता अपनाते हुए किसानो से 2 दिन की छुट्टी रखकर ईवीएम की रखवाली करने को कहा है. इसी के साथ उन्होंने कहा की सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के वोटों की गिनती पहले ही अपने पक्ष में करी हुई है.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/ब्रेकअप के बाद ट्रोल होने पर दिव्या अग्रवाल का करारा जवाब बोलीं – ‘खबरदार…

- Advertisement -

सोशल मीडिया हैंडल के ज़रिये लिखा

टिकैत सरकार पर टिपण्णी करते हुए कहा की ‘किसानों के मुद्दे पर सरकार ने वादाखिलाफी की है’ इसके अलावा युवाओं से अनुरोध करते हुए कहा है की ‘देश को बचाने के लिए युवाओं को आगे आना होगा’. साथ ही साथ राकेश टिकैत ने अपने सोशल मीडिया पर मतदाताओं के लिए यह भी लिखा है की ‘आपने जिस को वोट दिया है, उसके वोट आपके घर तक सुरक्षित पहुंचाने का काम भी आपका है, जनता को निगाह रखनी होगी’.

लोग दे रहे प्रतिक्रिया

राकेश टिकैत के इस बयां पर लोगो की काफी प्रतिक्रिया देखे को मिल रही है. जहा एक तरफ लोग राकेश टिकैत की प्रशंसा और उन्हें सपोर्ट करते नज़र आये वहीँ दूसरी तरफ कई लोग टिकैत के खिलाफ भी नज़र आये. ट्विटर पर एक यूज़र ने लिखा की ‘बुलडोजर बाबा आने वाले हैं, उनके स्वागत की तैयारी करिए’. वही सूरज नाम के एक यूज़र ने लिखा- ‘आप तो धरने की दुकान बन गए हैं, वैसे ही योगी जी आने वाले हैं इसलिए इस प्रदेश में धरना मत देना’ वही एक ओर टिकैत के सपोर्ट में आदर्श चौधरी लिखते है ‘आपकी बात सभी युवाओं को सुननी चाहिए, 10 मार्च को काउंटिंग के दौरान भाजपा के लोग बेईमानी करने की पूरी कोशिश करेंगे’.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/कभी गुब्बारा बेचकर करती थी गुज़ारा, आज बन गई सेलिब्रिटी

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular