Tuesday, May 28, 2024

धर्मेंद्र के भाई भी थे बॉलीवुड के चहेते चेहरे, अचानक कर दी गयी थी हत्या

- Advertisement -
- Advertisement -

धर्मेन्द्र बॉलिवुड के ऐसे अभिनेता है जो किसी परिचय के मेहताज नही. उन्होने अपना नाम फिल्म इंडस्ट्री मे अपनी मेहनत और काम के बदौलत कमाया है. आपको बता दें की न सिर्फ धर्मेन्द्र बल्की उनके भाई अजीत सिंह देओल और चचेरे भाई विरेंद्र सिंह देओल के नाम को सिक्का भी एक समय पर फिल्म इंडस्ट्री मे बोलता था. कम उम्र मे मौत ने कर दिया था सब खत्म.

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के थे जान

धर्मेन्द्र के भाई विरेंद्र सिंह भी बॉलिवुड से नाता रखते थे. आपको बतो दें की वीरेंद्र सिंह देओल न सिर्फ बॉलीवुड से नाता रखते थे बल्कि वे पंजाबी सिनेमा पर राज किया करते थे. यूँ कह लो की पंजाब फिल्म इंडस्ट्री में विरेन्द्र सिंह देओल का जादू चाय हुआ था. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था और पंजाब की फिल्म इंडस्ट्री में नाम के साथ साथ इज़्ज़त कामना भी शुरू कर दिया था.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/‘कच्चा बादाम’ फेम भुबन फिर बेचेंगे मूंगफली, बोले- ‘मैं फिर से..’

उन्होंने बॉलीवुड में भी अपने पैर जमाने शुरू किये ही थे और लोगो को उनका काम पसंद भी आ रहा था. किन्तु उन्हें कम उम्र में दुनिया से विदा होना पड़ा, एक बात है यदि आज भी वे ज़िंदा होते तो धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन से काम नहीं होते.

गोली मारकर की गयी थी हत्या

अपने करियर में वीरेंद्र ने 25 फिल्में बनायीं और वे सभी सुपरहिट भी रहीं. आपको यह भी बता दें की वीरेंद्र न सिर्फ एक काबिल अभिनेता थे बल्कि एक काबिल निर्देशक और निर्माता भी थे. हिंदी फिल्म सिनेमा में खेल मुकद्दर का और दो चेहरे बनाये फिल्मों में काम किया था और इनका जादू यहाँ भी छाया था. यह दोनों ही फिल्में सुपरहिट निकली थी. ज़मीन से उठकर एक सितारे को यूँ आसमान की ऊंचाइयों को छूता देख कई लोग उनके दुश्मन बन चुके थे और उन्ही में से किसी ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी. फिल्म जट ते जमीन की शूटिंग के दौरान 6 दिसंबर 1988 को सर पर गोली मारकर इनकी हत्या कर दी गयी थी.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/शायंतनी घोष हुईं बॉडी शेमिंग का शिकार, बोलीं- ‘टीनेज से सुन रही ब्रेस्ट साइज़ पर कमेंट्स’

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here