Tuesday, September 27, 2022

अलीगढ़ के ITI में लगे ‘जय श्री राम’ के नारे, भगवाधारियों ने की बुर्का उतरवाने की मांग

- Advertisement -

देश में एक बार फिर हिजाब को लेकर वाद-विवाद शुरु हो गया है। बीते दिन कर्नाटक हाई कोर्ट ने शिक्षण संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध को चुनौती देने वाली तमाम याचिकाओं को खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि इस्लाम में हिजाब पहनना अनिवार्य नहीं है। कर्नाटक हाई कोर्ट ने राज्य सरकार के आदेश को सही ठहराते हुए शिक्षण संस्थान में ड्रेस कोड के पालन का आदेश पारित किया है।

ये भी पढ़ें-अनुपम खेर का बड़ा खुलासा, क्यों नहीं हुआ ‘द कश्मीर फाईल्स’ का प्रमोशन – Story24

यूपी में छिड़ा बुर्के का मुद्दा

- Advertisement -

वहीं, अब उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ स्थित राजकीय औद्योगिक संस्थान में बुर्के को लेकर अध्यापक और छात्रों के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली है। बताया जा रहा है कि छात्र भगवा गमछा डालकर क्लास में पहुंचा था इस दौरान अध्यापक शाहबुद्दीन ने उसे गमछा उतारने के लिए कहा जिसपर वह भड़क गया और उसने जवाब दिया कि लड़कियों से भी बुर्का उतरवाया जाए। बताया जा रहा है कि छात्र और अध्यापक के बीच बहस इतनी बढ़ गई कि उसने अपने तमाम हिंदूवादी साथियों को बुलाकर कॉलेज के भीतर बुर्का पहनने का विरोध किया और जय श्री राम के नारे लगाए।

‘सर ने मुझे रोकने की कोशिश की…’

- Advertisement -

मालूम हो, मीडिया से बात करते हुए आईटीआई के छात्र मोहित कुमार ने बताया कि, ‘हमारे संस्थान में मुस्लिम लड़कियां बुर्का पहन के आती हैं और मैंने कई बार इसकी शिकायत प्रिंसिपल से की लेकिन अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया। जब आज मैं यहां भगवा गमछा डाल कर आया तो मुझे शाहउद्दीन सर द्वारा रोकने की कोशिश की गई। मैंने उन्हें बताया कि यहां एक मुस्लिम लड़की भी बुर्का पहन कर आई है और मैंने उसका एक वीडियो भी बनाया है। इस पर मुझे सर ने कहा कि आप भगवा गमछा उतार दो उससे भी हम बुर्का उतरवा देंगे।’

छात्र ने आगे बताया कि, ‘मैंने उनसे कहा कि जब तक बुर्का नहीं उतरेगा तब तक गमछा भी नहीं उतरेगा। इस मामले की शिकायत हमने आईटीआई के प्रिंसिपल से की है उन्होंने कहा है कि हम कल से सख्ती से ड्रेस कोड लागू कर देंगे।’

ड्रेस कोड की अनिवार्यता को लेकर चस्पा किया गया नोटिस

गौरतलब है, गमछे और बुर्के को लेकर विवाद अधिक बढ़ने पर आईटीआई के प्रिंसिपल नवाब सिंह ने तत्काल प्रभाव से ड्रेस कोड को फॉलो करने का नोटिस जारी कर दिया। उन्होंने बताया कि, हमने ड्रेस कोड को लेकर नया नोटिस जारी कर दिया है। और कल से सभी बच्चों को उसी के मुताबिक ड्रेस कोड में आना होगा।

ये भी पढ़ें-कच्चा बादाम पर डांस कर नन्ही बच्ची ने खींचा लोगो का ध्यान, सोशल मीडिया पर हुई वायरल – (story24.in)

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular