Monday, May 27, 2024

कोंकणा सेन ने खुद को औरत मानने से किया इनकार, कहा- “मै न्यूट्रल हूँ”

- Advertisement -
- Advertisement -

फिल्म “पेज 3” फेम कोंकणा सेन ने एक इंटरव्यू में अजीबो गरीब बयान दिया है जिसमे कहतीं नज़र आ रहीं है की मै खुद को औरत नहीं मानती. “वेक अप सीड” में रणबीर कपूर के साथ काम करने वाली कोंकणा सेन ने ज़्यादा फिल्मों में काम नहीं किया है, इसके बावजूद उनकी लोकप्रियता कम नहीं है. कोंकणा सेन को बड़े परदे पर आखिरी बार फिल्म “अजीब दास्तान” और “राम प्रसाद की तेहरवी” में देखा गया था.

अपने करियर की शुरुआत कोंकणा ने फिल्म “पेज 3” से की थी. फिल्म को मधुर भंडारकर ने निर्देश किया था. इस फिल्म में कोंकणा ने एक जौर्नालिस्ट का किरदार निभाया था, और फिल्म को नेशनल अवार्ड के साथ भी नवाज़ा गया था.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/विदेश में देसी गर्ल के देसी अवतार में जलवे, काली साड़ी में प्रियंका लग रहीं बेहद खूबसूरत

खुद को औरत नहीं मानती कोंकणा सेन

हाल ही मेंकोंकणा सेन ने एक इंटरव्यू में बयान दिया, जो लोगो को सुन ने में कुछ अटपटा सा लगा. इंटरव्यू में कोंकणा सेन ने कहा की वे खुद को औरत नहीं मानतीं, दरअसल वे जेंडर कांसेप्ट में विश्वास नहीं रखतीं. उनका कहना जेंडर के आधार पर भेद भाव करना उनकी समझ से परे है. उन्होंने इंटरव्यू में बताया की फिल्मो में काम करते वक़्त उन्हें काफी फेमिनन दिखना पड़ता है, जिसके लिए तैयार होने में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है.

 

दूसरों से अपेक्षा रखना कई बार रिश्ते तोड़ देता है

कोंकणा व्यक्तिवाद में मानती है, आगे उन्होंने कहा की उन्हें किसी भी प्रमाण की आवश्यकता नहीं है जो उन्हें जेंडर कांसेप्ट से जुड़े दावों को सिद्ध करता हो. साथ ही उन्होंने निजी जीवन को लेकर कहा की साथ में रहना कई मायनो रिश्तों को बिगड़ देता है. कोंकणा सेन का मानना है की दूसरा आपके साथ कैसा व्यवाहर करेगा इसपर आपका ज़ोर नहीं होता, इसलिए कोशिश करतीं है की उन्हें किसी से कोई अपेक्षा न हो, उनका मानना है की अपस्खा खुद हो तो ज़िन्दगी बेहतर लगने लगती है.

रणवीर शोरे से की थी शादी

2010 में कोंकणा सेन और रणवीर शोरे विवाह के पवित्र बंधन में बंधे थे. किसी कारणवश इन दोनों का 2020 में तलाक हो गया, दोनों का एक बीटा है जिसका नाम हारुन है. हारुन का पालन पोषण दोनों साथ में करते है. ज़िन्दगी को अलग नज़रिये से देखना, शायद यही तलाक की वजह रही होगी. हारुन के पालन पोषण के लिए दोनों माता पिता में से एक बार में कोई एक ही प्रोजेक्ट अपने हाथ में लेता है, ताकि हारुन के साथ कोई न कोई पैरेंट साथ रहे.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/ZEE5 पर थ्रिल और सस्पेंस से भरी टॉप 5 वेब सीरीज़

 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here