Thursday, May 23, 2024

नसीरुद्दीन शाह ने इंटरव्यू के दौरान व्यक्त किया अपना दर्द

- Advertisement -
- Advertisement -

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता नसीरुद्दीन शाह मोहरा, सरफ़रोश, ए वेडनेसडे जैसे कई हिट फिल्मों में काम किया है, इसके अलावा इब्न बतूता जैसी फिल्मो के द्वारा हमे गुदगुदाया भी है. हाल ही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपनी बीमारी के बारे में बताते हुए कहा की वे रात में ठीक से सो भी नहीं पाते. उन्होंने बताया की वे ओनोमैटोमेनिया नाम की एक बीमारी से जूझ रहे है. बिमारी की जानकारी देते हुए कहा की इस बीमारी के चलते वे एक ही शब्द, वाक्य या कविता को बार बार दोहराते रहते है. इसी में अपनी स्थिति व्यक्त करते हुए बताते है कि वे अगर सोते भी है तो भी इसी स्थिति में रहते है.

यह भी पढ़े – https://www.story24.in/असलियत में इतनी खूबसूरत थीं गंगूबाई, सुंदरता में आलिया भट्ट को दी मात

बीमारी पर दिया ज़ोर

अभिनेता ने बताया की वे ओनोमैटोमेनिया से जूझ रहे है, इस बीमारी में इंसान एक ही शब्द, वाक्य, अथवा कविता को बिना किसी कारण दोहराता रहता है. साक्षात्कर्ता के मुस्कुराने पर नसीरुद्दीन कहते है कि, मै मज़ाक नहीं कर रहा हूँ, आप चाहे तो इसके बारे में डिक्शनरी कर सकते है. यह एक मेडिकल स्थिति है.

नसीरुद्दीन शाह को पसंद है कॉमिक्स

साक्षात्कार में उन्होंने रुचियों के बारे में भी बताया. उन्होंने बताया की वे और उनकी पत्नी दोनों ही पढ़ना काफी पसंद करते है. इसी के साथ उन्होंने अपनी रीडिंग लिस्ट भी साझा करी. अपनी रुचियाँ बताते हुए बताया की वे और उनकी पत्नी दोनों ही TINTIN कॉमिक काफी पसंद करते है.

यह भी पढ़े-https://www.story24.in/डेली सोप ‘लॉक अप’ में इन कंटेस्टेंट्स को देनी पड़ी यह क़ुरबानी

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here