Tuesday, May 28, 2024

रुस के खिलाफ Netflix का बड़ा फैसला, सेवाओं पर लगाया प्रतिबंध

- Advertisement -
- Advertisement -

यूक्रेन और रुस के बीच जारी यह जंग रुकने का नाम नहीं ले रही है। दिन-प्रतिदिन स्थिति भयावह रुप लेती जा रही है। दो देशों के बीच जारी इस युद्ध में आम जिंदगियां पूरी तरह से तबाह होती जारी हैं। यूक्रेन के निवासी देश छोड़कर अन्य देशों में जाकर रहने को मजबूर हैं। ऐसे में रुस द्वारा की गई इस कार्रवाई का पूरे विश्व में विरोध किया जा रहा है। अमेरिका समेत कई पश्चिमी देशों ने यूक्रेन पर रुस द्वारा की गई इस कार्रवाई को पूरी तरह से गलत ठहराया है।

ये भी पढ़ें-मतगणना के दौरान गड़बड़ी करने वालों को कानपुर पुलिस की चेतावनी, बोली- ‘ देखते ही गोली..’ – Story24

नेटफ्लिक्स ने बंद की सेवाएं

इस बीच खबर आ रही है कि स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने भी रुस की इस कार्रवाई के विरुद्ध में सख्त कदम उठाया है। कंपनी ने रुस में दी जा रहीं अपनी सेवाओं पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। रविवार को कंपनी की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि, हमने रूस में अपनी सेवा को निलंबित करने का फैसला किया है।

टिकटॉक ने भी लिया फैसला

इससे पहले टिकटॉक ने भी रुस को लेकर ऐसा ही बयान जारी किया था। रविवार को कंपनी की तरफ से जारी किए गए इस बयान में कहा गया है कि, वहां के उपयोगकर्ताओं को ऐप पर नए वीडियो साझा करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

अन्य कंपनी भी कर चुकी हैं कार्रवाई

गौरतलब है, नेटफ्लिक्स और टिकटॉक जैसे सोशल प्लेटफॉर्म्स से पहले माइक्रोसॉफ्ट, एप्पल और डेल जैसी तमाम कंपनियों ने घोषणा की थी कि उन्होंने रुस में बिक्री को निलंबित कर दिया है। वहीं,  नाइक की तरफ से कहा गया है कि, कंपनी अब ऑनलाइन ऑर्डर पूरा नहीं करेगी।

ये भी पढ़ें-‘द कपिल शर्मा शो’ को छोड़ने के सालों बाद अली असगर का खुलासा, बोले- ‘उसमें इंप्रूवमेंट..’ – Story24

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here