Saturday, September 24, 2022

क्रूज़ ड्रग्स केस में नया खुलासा, आर्यन खान के खिलाफ नहीं मिला कोई सबूत

- Advertisement -

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं पाया गया है जिससे अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि वे ड्रग्स के किसी भी इंटरनेशनल सिंडिकेट का हिस्सा नहीं थे।

बता दें, रोमांस किंग शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान को पिछले साल अक्टूबर माह की शुरुआत में क्रूज पार्टी से गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने क्रूज़ पर छापेमारी की थी। एनसीबी के पूर्व प्रमुख समीर वानखेड़े के नेतृत्व में हुई इस छापेमारी में स्टार किड के अलावा अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था।

- Advertisement -

ये भी पढ़ें- पहले प्रयास में इस मॉडल ने क्लीयर किया UPSC एग्ज़ाम, रह चुकी हैं ‘मिस इंडिया कॉन्टेस्ट’ की रनरअप

इस दौरान 28 दिनों तक आर्यन खान को जेल में बंद रखा गया था। जिसके बाद बॉम्बे हाई कोर्ट से जमानत के बाद उन्हें रिहा किया गया था।

- Advertisement -

गिरफ्तारी के दौरान नहीं मिले थे ड्रग्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉर्डेलिया ड्रग्स केस की जांच कर रही एसाआईटी ने बताया है कि आर्यन खान के पास से गिरफ्तारी के दौरान ड्रग्स नहीं मिले थे, इसलिए उनका फोन लेने और उनकी चैट की जांच करने की कोई आवश्यकता नहीं थी। एसआईटी की तरफ से आगे कहा गया है कि चैट से यह पता नहीं चलता कि आर्यन खान किसी अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का हिस्सा थे। इसके अलावा छापे की वीडियो-रिकॉर्डिंग नहीं की गई थी, जैसा कि एनसीबी मैनुअल द्वारा अनिवार्य किया गया था।

बताया जा रहा है कि इस हाईप्रोफाइल केस से जुड़े सभी पहलुओं पर जांच पूरी नहीं हुई है इसलिए एनसीबी के महानिदेशक एसएन प्रधान को अपनी अंतिम रिपोर्ट सौंपने में कुछ महीने लग सकते हैं। इसके अलावा एनसीबी के एक अधिकारी ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि, अंतिम निर्णय से पहले एक कानूनी राय ली जाएगी, जिसमें इस पहलू पर गौर किया जाएगा कि क्या आर्यन खान पर ड्रग्स लेने के लिए आरोप लगाया जा सकता है, भले ही वह कोई ड्रग्स नहीं ले रहा हो।

NCB की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

मालूम हो, एसआईटी ने अपनी जांच के दौरान क्रूज़ ड्रग्स केस में कई खामियां पाई हैं जिससे एनीसीबी की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान किसी भी तरह की कोई वीडियो रिकॉर्डिंग नहीं की गई थी जबकि एनसीबी मैनुअल के हिसाब से यह अनिवार्य है।

आर्यन के डेब्यू को लेकर अटकलें तेज़

वर्कफ्रंट की बात करें तो बहुत जल्द आर्यन खान बहुत जल्द बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू करने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि आर्यन एक वेब सीरीज़ की स्टोरी पर काम कर रहे हैं जिसे इसी साल रिलीज़ किया जाएगा। इसके अलावा वे एक फिल्म भी बना सकते हैं। हाल ही में आर्यन को आईपीएल 2022 के ऑक्शन में देखा गया था।

ये भी पढ़ें- पढ़ाई का ऐसा जुनून कि पहले बना पुलिस वाला, बाद में करी PhD और बन गया प्रोफेसर

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular