Thursday, September 22, 2022

यूक्रेन में भारतीयों के साथ हो रही मारपीट, राहुल गांधी ने जताया रोष

- Advertisement -

रुस द्वारा यूक्रेन पर किए गए सैन्य हमले के बाद देश की स्थिति काफी चिंताजनक बन गई है। यूक्रेन से आ रही तस्वीरों और वीडियोज़ की सहायता से स्थिति कि भयावता का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर भारत सरकार से उन्हें जल्द से जल्द सुरक्षित लाने की अपील की है। सोमवार को एक वीडियो साझा कर राहुल गांधी ने दावा किया कि यूक्रेन में भारतीय नागरिकों के साथ मारपीट की जा रही है।

- Advertisement -

इसके साथ कांग्रेस नेता ने कैप्शन में लिखा, ‘इस तरह की हिंसा झेल रहे भारतीय छात्रों और ये वीडियो देखने वाले उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है।  इस तरह की हिंसा झेल रहे भारतीय छात्रों के लिए और ये वीडियो देखने वाले उनके परिवार के लिए दिल से दुख हो रहा है। किसी भी अभिभावक को ऐसी स्थिति से नहीं गुजरना चाहिए। भारत सरकार को युक्रेन में फंसे हुए लोगों और उनके परिवारों के साथ तत्काल निकासी योजना शेयर करना चाहिए। हम अपनों को नहीं छोड़ सकते।’

ये भी पढ़ें-युद्ध मे फ़से युक्रेन मे हो चुकी है इन बॉलिवुड फिल्मों की शूटिंग

- Advertisement -

‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत लाए जा रहे भारतीय

बता दें, युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को वापिस लाने की कवायद तेज़ हो गई है। विदेश मंत्रालय द्वारा शुरु किए गए ऑपरेशन गंगा के तहत विदेश से भारतीयों को रेस्क्यू करने का अभियान तेज़ हो गया है। सोमवार तड़के एयर इंडिया की फ्लाइट AI 1942 से 249 भारतीयों को रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से दिल्ली लाया गया।

1156 नागरिक सुरक्षित लौटे भारत

मालूम हो, तीन दिनों से चल रहे ऑपरेशन गंगा के तहत अब तक 1156 भारतीयों को सुरक्षित अपने देश लाया जा चुका है। गौरतलब है, भारत सरकार यूक्रेन में बिगड़ रही स्थिति पर लगातार नज़र बनाए हुए है। यही कारण है कि समय रहते भारतीय नागरिकों को अपने वतन सुरक्षित वापिस लाने की कवायद तेज़ कर दी गई है।

ये भी पढ़ें-जनसभा मे बुलडोज़र देख खिलखिला कर हंसे सीएम योगी, लोगों ने किया ट्रोल

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular