Friday, September 23, 2022

पाकिस्तान में भारत की मिसाइल गिरने पर राजनाथ सिंह का बयान

- Advertisement -

हाल ही में एक खबर आयी थी जिसमे भारत की एक मिसाइल पाकिस्तान में जा गिरी थी. दुर्घटना पर खेद जताते हुए इसका कारण ताकिनी खराबी को बताया है.

घटना को लेकर आज राजयसभा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बयान में कहा “मैं इस गरिमामयी सदन को, 9 March 2022 को हुई एक घटना से अवगत कराना चाहता हूँ. यह घटना, इंस्पेक्शन के दौरान अनजाने में हुई एक मिसाइल के छोड़े जाने से संबंधित है. मिसाइल यूनिट के रुटीन मेंटेनेंस और जांच के दौरान, शाम को लगभग 7 बजे, दुर्घटनावश, एक मिसाइल लॉन्च हो गई. बाद में ज्ञात हुआ, कि यह मिसाइल पाकिस्तान के क्षेत्र में जा कर गिरी. यह घटना खेदजनक है. परन्तु यह राहत की बात है, कि इस दुर्घटना से किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है”.

- Advertisement -

दिया आश्वासन

अपने बयान में राजनाथ सिंह आगे कहते है की “मैं सदन को सूचित करना चाहता हूँ कि सरकार ने इस घटना को गंभीरता पूर्वक लिया है और इसके लिए एक औपचारिक उच्च स्तरीय जाँच के आदेश दे दिए गए हैं. कथित दुर्घटना का सटीक कारण जांच के बाद पता चलेगा. मैं यह भी कहना चाहूँगा, कि इस घटना के संदर्भ में, ऑपरेशन, मेंटेनेंस तथा जांच के लिए स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर की समीक्षा की जा रही है. हम अपने वेपन सिस्टम की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं. इस संबंध में यदि किसी भी प्रकार की खामी पाई जाती है, तो उसे तुरंत दूर किया जाएगा.”

- Advertisement -

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/“द कश्मीर फाइल्स” देखकर कंगना बोलीं -“फिल्म ने बॉलीवुड के सभी पाप धुल दिए है”

इसी के साथ रक्षा मंत्री ने सदन को आश्वासन देते हुए कहा “मैं सदन को आश्वस्त कर सकता हूँ, कि हमारा मिसाइल सिस्टम अत्यंत सुरक्षित और भरोसेमंद है.” इसके अलावा, उन्होंने सेफ्टी प्रोसीज़र और प्रोटेकॉल के उच्चस्तरीय होने की भी बात कही.

दुर्घटना की जांच की जा रही है

राजनाथ सिंह ने राजयसभा में कहा की दुर्घटना की जांच की जा रही है, जाँच के बाद ही घटना का कारण मालूम पड़ेगा. आगे उन्होंने कहा की किसी भी तरह की खामी पाए जाने पर उसको सुधारा जायेगा.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/पुतिन को मनोरोगी करार देने वाली मॉडल की लॉश से मचा हड़कंप

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular