Sunday, September 25, 2022

कम बजट की यह 5 फिल्में जिन्होंने तोड़े बड़े फिल्म मेकर्स के रिकॉर्ड

- Advertisement -

फ़िल्मी दुनिया कितनी झूठी है कितनी सच्ची इस बात का प्रमाण की ज़रुरत किसी नहीं. इस बात से सभी वाकिफ है की फ़िल्में ज़्यदातर झूठ पर ही चलायी जाती है. इन्ही कुछ फिल्मो को बनाने के बड़े निर्देशक अँधा पैसा फूंकने को तैयार बैठे रहते है. ऐसे में कुछ फिल्में ऐसी भी है जिनका कंटेंट और स्टोरी बेहतरीन रहती है और उसपर होने वाला खर्चा नाम मात्र रहता है. आइये जानते है इन फिल्मों के नाम.

1. द कश्मीर फाइल्स

- Advertisement -

विवेक अग्निहोत्री और उनकी फिल्म द कश्मीर फाइल्स चर्चा में है या है या यूँ कह लो की लोकप्रियता आसमान की ऊंचाइयों पर है. द कश्मीर फाइल्स फिल्म 1990 में हुए कश्मीरी पंडितो के पलायन पर आधारित है. उनके साथ हुए अन्याय और मारकाट पर आधारित है. फिल्म और उस घटना से लोगो की भावनायें जुड़ीं है जिस वजह से फिल्म की लोकप्रियता इस कदर होना लाज़मी है.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/स्कूल सिलेबस में जल्द शामिल होगी दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार की जीवनी, कर्नाटक सरकार का फैसला

2. कहानी

- Advertisement -

फिल्म कहानी में नवाज़ुद्दीन और विद्या बालन है. फिल्म का बजट मात्र 8 करोड़ था मगर अपने कंटेंट और स्टोरीलाइन के चलते बॉक्स ऑफिस पर लग भग 90 करोड़ से ज़्यादा कमाई की थी. फिल्म में कलाकरो की अदाकारी के चलते सिनेमा घर कई दिनों तक हाउसफुल चला था.

3. सीक्रेट सुपरस्टार

आमिर खान और जाएरा वसीम की फिल्म द सीक्रेट सुपरस्टार की लगत मात्र 15 करोड़ थी लेकिन कम बजट में बनी इस फिल्म वर्ल्डवाइड 995 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म संगीत पर आधारित थी, कड़े संघर्ष के बाद अपनी पहचान दुनिया के सामने लाने के लिए एक पुरुषवादी समाज में रहने वाली लड़की को किन किन मुसीबतों का सामना करना पड़ता है.

4. स्त्री

मशहूर अभिनेता राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म स्त्री ने काफी लोकप्रियता कमाई थी. फिल्म की लगत मात्र 20 करोड़ थी और रिलीज़ के कुछ ही दिनों में फिल्म की कमाई 100 करोड़ के पार थी. फिल्म का दूसरा भाग लोगो में काफी उत्साह उजागर करता है. बॉक्स ऑफिस पर 180 करोड़ की कमाई करने वाली यह फिल्म लोगो को काफी पसंद आयी थी.

5. विक्की डोनर

विक्की डोनर शुरुआत से ही अपनी फिल्मो की स्टोरीलाइन के लिए काफी पसंद किये जाते है. आयुष्मान खुराना और यामी गौतम की यह फिल्म मात्र 15 करोड़ के बजट साथ सिनेमा घरों में आयी थी. फिल्म के गाने और कहानी से लोग काफी प्रभावित हुए थे. 15 करोड़ की इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 65 करोड़ से अधिक की कमाई की थी.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/फीका पड़ा ‘बच्चन पांडे’ का भौकाल, कलेक्शन में आई गिरावट

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular