Friday, September 23, 2022

बॉलीवुड के इन सितारों ने संभाली चुनाव प्रचार की बागडोर

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है। पांच चरणों में 292 सीटों पर मतदान किया जा चुका है। 3 मार्च को छठवें चरण का मतदान होना है जबकि 7 मार्च को सातवें चरण के लिए वोटिंग होगी। इसके बाद यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे। इन नतीजों को अपने पक्ष में लाने के लिए सभी राजनीतिक दल जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं। इसकी बानगी चुनाव प्रचार के दौरान देखने को मिल रही है। जनता को लुभाने के लिए पार्टियां स्टार प्रचारकों को उनके बीच भेज रही हैं। इनमें राजनीति के दिग्गजों से लेकर बॉलीवुड की हस्तियों तक सब शामिल हैं।

आज हम आपको बॉलीवुड की उन हस्तियों के विषय में बताने जा रहे हैं जो 2022 के यूपी चुनावों में सियासी दलों के पक्ष में जनता से वोट की अपील कर रहे हैं।

- Advertisement -

हेमा मालिनी

फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री हेमा मालिनी इस समय मथुरा से बीजेपी की सांसद हैं। उन्होंने साल 2003 में भाजपा का दामन थामा था। इन दिनों वे भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में प्रचार-प्रसार कर रही हैं। हाल ही में हेमा मालिनी ने यूक्रेन और रुस के बीच मध्यस्तता को लेकर पीएम मोदी की ताऱीफ की थी। एक जनसभा को संबोधित करते हुए एक्ट्रेस ने कहा था कि पूरी दुनिया पीएम मोदी की तरफ युद्ध को रोकने के लिए देख रही है। इसके अलावा उन्हें कई बार पूर्व की समाजवादी सरकार पर प्रहार करते हुए भी देखा जा चुका है।

- Advertisement -

ये भी पढ़ें-यूक्रेन में भारतीयों के साथ हो रही मारपीट, राहुल गांधी ने जताया रोष

रवि किशन

भोजपुरी इंडस्ट्री से बॉलीवुड तक का सफर तय करने वाले रवि किशन अभिनेता के साथ-साथ राजनेता भी बन चुके हैं। मौजूदा समय में वे गोरखपुर सीट से बीजेपी के सांसद हैं। इन दिनों वे भाजपा के पक्ष में प्रदेश की जनता से मतदान करने की अपील कर रहे हैं। हाल ही में रवि किशन का एक बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। एक समाचार पत्र के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने दावा किया था कि इस बार होली तो बीजेपी की ही मनेगी। उनका यह वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हुआ था।

राज बब्बर

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज बब्बर ने अपनी एक्टिंग से सभी के दिलों पर धाक जमा रखी है। आज भी लोगों में उनके प्रति उतनी ही दीवानगी देखने को मिलती है जितनी की पहले थी। बता दें, एक्टिंग की दुनिया में एक लंबी पारी खेलने के बाद साल 1989 में राज बब्बर ने राजनीति में कदम रखा था। वीपी सिंह के नेतृत्व में सबसे पहले एक्टर ने जनता दल ज्वाइन किया। इसके बाद वे समाजवादी पार्टी के सदस्य बन गए। हालांकि, 2006 में उन्हें पार्टी से निष्काषित कर दिया गया जिसके बाद उन्होंने पार्टी कांग्रेस का दामन थामा था, बस तब से लेकर अब तक वे कांग्रेस के पक्ष में काम कर रहे हैं। 2019 के लोक सभा चुनावों में एक्टर ने फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा था जिसमें भाजपा के उम्मीदवार द्वारा करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

जया प्रदा

सरगम फिल्म से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान स्थापित करने वाली एक्ट्रेस जया प्रदा ने राजनीतिक पारी की शुरुआत समाजवादी पार्टी से की थी। साल 2004 में उन्होंने सपा नेता अमर सिंह की मदद से पार्टी ज्वाइन की थी। इसके बाद उन्होंने रामपुर से जीत हांसिल की थी। हालांकि, बाद में उन्होंने सपा का दामन छोड़ दिया और राजनीति से एक लंबा गैप ले लिया था। इसके बाद एक्ट्रेस ने राजनीति के क्षेत्र में अपनी दूसरी पारी की शुरुआत भाजपा की टिकट से की थी। हालांकि, उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था।

जया बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन वर्तमान में समाजवादी पार्टी से राज्य सभा सांसद हैं। अपने समय की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक जया बच्चन ने अमर सिंह के नेतृत्व में सपा का दामन थामा था। तब से लेकर अब तक एक्ट्रेस राज्य सभा सांसद हैं। अक्सर उन्हें विरोधियों पर निशाना साधते हुए देखा जाता है।

ये भी पढ़ें-‘उतरन’ की ‘इच्छा’ के बोल्ड लुक ने किया सोशल मीडिया का पारा हाई

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular